CTET Admit Card 2023: परीक्षा शहर और परीक्षा केंद्र को सीटेट एग्जाम देने वाले एडमिट कार्ड के साथ देखें।

 CTET Admit Card 2023: परीक्षा शहर और परीक्षा केंद्र को सीटेट एग्जाम देने वाले एडमिट कार्ड के साथ देखें।




CTET Result 2023: अगर आपने भी सीटेट 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। 21 जुलाई 2024 को सीटेट परीक्षा होगी। परीक्षा देश भर में एक साथ होगी। पेन और पेपर  मोड में परीक्षा आयोजित होगा। परीक्षा इस बार ऑफलाइन होगी। लोगों को अच्छी तरह से इसकी तैयारी करनी चाहिए। अब आपके पास एक महीने से भी कम समय बचा हुआ है। यानी एक महीने का समय बचा है और सीटेट एडमिट कार्ड के बारे में पता है कि परीक्षा से दो दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।


CTET Latest News Today सीटीईटी का तजा खबर 

सीटेट परीक्षा के लिए, आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर से 1 दिसंबर तक चली थी, और 30 लाख से अधिक लोगों ने फॉर्म भर लिया था। 21 जनवरी  2024 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटेट परीक्षा का आयोजन किया। सारी प्रक्रिया परीक्षा से पहले पूरी की गई थी। आवेदन फॉर्म पूरा हो गया है। लेकिन 8 दिसंबर को करेक्शन विंडो खुला हुआ था, जो भी समाप्त हो गया था। परीक्षार्थी सीटेट का एडमिट कार्ड इंतजार कर रहे हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीटेट टेस्ट को वर्ष में दो बार आयोजित करता है। इस परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी शामिल होते हैं। इस परीक्षा में बीएड, डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी शामिल हैं। लेकिन बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक सीटेट से बाहर कर दिया गया है। जो कि 11 अगस्त 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित किया था | और 20 अगस्त को सीटेट का पहला पेपर हुआ था।


CTET Admit Card Latest News सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर ताजा अपडेट

सीटेट एडमिट कार्ड के मामले में, इस परीक्षा को 21 जनवरी को सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित किया जाएगा। आपको सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड 18 या 19 जनवरी 2024 को जारी किए जाएंगे, और एग्जाम सिटी स्लिप इससे पहले जारी की जाएगी। परीक्षा सेंटर के बारे में जानकारी केवल एडमिट कार्ड से मिलेगी, जो आपको जल्द ही मिल जाएगा। 21 जनवरी को सीटेट परीक्षा पूरे भारत में एक साथ होगी। परीक्षा ऑफलाइन होने जा रही है। आपके पास एक महीने का समय है। एक महीने में आप  अच्छे से तैयारी कर सीटेट के एग्जाम को पास कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें:- Kendriya Vidyalaya Bharti 2023: केंद्रीय विद्यालय ने 94000 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं

 CTET 2024 Admit Card: नया अपडेट - एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एक्टिव होगा यह लिंक, जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड  करें|

 

Naikiran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ