CTET EXAM 2024: CBSE से बड़ी खबर: सीटेट एग्जाम जनवरी में नहीं होगा, बल्कि फरवरी में होगा।

CTET EXAM 2024: CBSE से बड़ी खबर: सीटेट एग्जाम जनवरी में नहीं होगा, बल्कि फरवरी में होगा।




CTET EXAM 2024: यदि आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीटेट परीक्षा का फॉर्म भर चुके हैं तो यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जनवरी 2024 के सीटेट के लिए आवेदन 3 नवंबर से शुरू किए और 1 दिसंबर को अंतिम तिथि थी। दो बार आवेदन की अवधि बढ़ाई गई थी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर थी, लेकिन फिर 27 नवंबर की गई। इसके बाद, आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2023 थी। इस परीक्षा में 30 लाख से अधिक लोगों ने फॉर्म भरा है। लेकिन परीक्षा तिथियों में बदलाव बहुत बड़ा बदलाव है | आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।


CTET Exam 2024 की ताजा खबर

2024 केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट आए हैं। परीक्षा तिथि में बदलाव हुआ है, जैसा कि खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जो सीटेट जनवरी में होना था, अब फरवरी में होगा। परीक्षार्थी भी सीबीएसई के निर्णय से खुश हैं। तो 21 जनवरी को अपनी परीक्षा की तैयारी केवल 21 जनवरी को करने के कारण कई अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ी है, जिसकी सच्चाई नीचे दी गई है।


इस खबर को कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली : CTET Latest News


सीटेट एग्जाम में बदलाव को लेकर जो खबरें सामने आईं, उससे अभ्यर्थी बहुत परेशान हो गए। परीक्षार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि अभी तक वायरल खबर का कोई विवरण नहीं मिला है। इससे स्पष्ट हो गया कि खबर झूठ है। परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं हुआ है। Exam निर्धारित समय पर होगा। 21 जनवरी को परीक्षा होगी।


CTET Exam Date: इन पालियों में इस दिन होगा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करेगा। इस परीक्षा को पूरे देश में कई परीक्षा शहरों में एक दिन में किया जाएगा। परीक्षा ऑफलाइन होगी। 21 जनवरी 2024 को सीटेट टेस्ट होगा।यह सीटेट दो पालियों में होगा। पहली पाली जूनियर लेवल की परीक्षा होगी। दूसरी पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी पहली पाली सुबह 9:30 से सब 12:00 तक होगी। दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ