DBI recruitment 2023: idbibank.in पर 86 विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए आवेदन शुरू

DBI recruitment 2023: idbibank.in पर 86 विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए आवेदन शुरू




IDBI Bank Limited 

विज्ञापन सं11 /2023-24

स्पेशलिस्ट अधिकारीयों की  भर्ती 2023-24


विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के लिए, जैसा कि नीचे वरिष्ठ संख्या 1, 2, और 3 में बताया गया है, आईडीबीआई बैंक लिमिटेड योग्य व्यक्तियों से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है।

यदि आप आवश्यक पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो बैंक की वेबसाइट www.idbibank.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ होने और आवेदन/सूचना शुल्क भुगतान प्रारंभ होने की तिथि:

 09 दिसंबर 2023

ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन शुल्क और अधिसूचना शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि है:

 25 दिसंबर 2023

(a) विज्ञापित पदों के लिए आयु, योग्यता और अनुभव आवश्यकताओं को 1 नवंबर, 2023 तक पूरा किया जाना चाहिए।

(b) आवेदकों को सख्ती से सलाह दी जाती है कि वे यह पुष्टि करने के बाद ही अधिसूचित पदों में से किसी एक के लिए आवेदन करें कि वे संबंधित पद के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त रूप से योग्य हैं। कृपया ध्यान रखें कि एक या सभी भूमिकाओं के लिए एक ही उम्मीदवार के कई आवेदन खारिज कर दिए जाएंगे। कोई स्पष्टीकरण और शुल्क या शुल्क दिए बिना सही ढंग से बाहर; यदि भुगतान किया गया तो यह वापसी योग्य नहीं होगा।

(c) जिन उम्मीदवारों ने पूर्व बैंक भर्ती प्रक्रिया में आवेदन किया था और उन्हें शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया था, चयनित नहीं किया गया था या शामिल नहीं किया गया था, उन पर विचार नहीं किया जाएगा।

(d) आवेदन की शॉर्टलिस्टिंग प्रारंभिक होगी और ऑनलाइन आवेदन पत्र में दी गई या घोषित जानकारी के आधार पर होगी। यदि उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें सभी विवरण/दस्तावेजों को मूल के साथ सत्यापित करना होगा।

(e) केवल तभी जब शुल्क भुगतान तिथि पर या उससे पहले बैंक के साथ शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाता है या प्राप्त किया जाता है, तो पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाती है।

(f) आवेदकों को आवेदन करने से पहले यह पुष्टि करनी होगी कि वे पात्र हैं। चयन प्रक्रिया में भाग लेना केवल अस्थायी होगा। जो उम्मीदवार अंतिम रूप से चयनित होंगे, वे उन सूचनाओं और दस्तावेजों के सकारात्मक सत्यापन के अधीन होंगे जिनका उम्मीदवार ने आवेदन प्रक्रिया के दौरान या चयन प्रक्रिया के दौरान उल्लेख या प्रस्तुत किया था।

(g) प्रशिक्षण, इंटर्नशिप, प्रशिक्षुता, शिक्षण, स्नातक प्रशिक्षु, या रिटेनरशिप अनुभव के लिए किसी भी विज्ञापित भूमिका पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

(h) आवेदकों से किसी भी अपडेट या घोषणा के लिए बैंक की वेबसाइट www.idbibank.in पर जाने का आग्रह किया जाता है। कोई परिवर्तन या शुद्धिपत्र केवल बैंक की वेबसाइट पर प्रस्तुत या होस्ट किया जाएगा; आवेदक को कोई अतिरिक्त पत्राचार प्राप्त नहीं होगा।

 (i)केवल वे व्यक्ति जो भारत में कहीं भी सेवा करने के इच्छुक हैं, आवेदन करने के पात्र हैं।


रिक्तियों की संख्या का विवरण

 क्र

 

ग्रेड  

 सं 

 कार्य  क्षेत्र

 डी

 सी

 बी

 कुल 

 1

 लेखापरीक्षा  -सूचना प्रणाली(आईएस)  

 -

 2

 धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन 

 1

 3

 जोखिम प्रबंधन

 -

 4

 कॉरपोरेट क्रेडिट /रिटेल बैंकिंग  (रिटेल क्रेडिट सहित )

 -

25 

31 

56 

 5

 संरचनागत प्रबंधन विभाग (आईएमडी)

 -

 6

 सिक्यूरिटी 

 -

-

4

 

 कुल योग 

 1

 39

 46

86 


आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क (अप्रतिदेय)

एक बार आवेदन जमा करने के बाद, आवेदन वापस नहीं लिया जा सकता है, और शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। न ही इसे भविष्य की चयन प्रक्रिया में उपयोग के लिए सहेजा जा सकता है। शुल्क का भुगतान करने या ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को अपनी पात्रता की पुष्टि करनी चाहिए।

 आवेदक की श्रेणी

 आवेदन शुल्क

 SC/ST

 जीएसटी सहित रु. 200/- (केवल सूचना शुल्क)।

 General, EWS & OBC

 जीएसटी सहित रु. 1000/- (आवेदन शुल्क + सूचना शुल्क)


शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के लिए पूर्ण अधिसूचना को पढें


Official Notification   Click Here









एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ